आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में 50 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, आठ उम्मीदवार घोषित

0

भारतीय जनता पार्टी की बी टीम कही जाने वाली वंचित बहुजन आघाड़ी से गठबंधन की कोशिश में है आम आदमी पार्टी

मुंबई: आम आदमी पार्टी (आप) महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. आप ने प्रदेश की 50 सीटों में से आठ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम सोमवार को घोषित कर दिए. पारोमिता गोस्वामी चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी क्षेत्र से विठ्ठल लाड़ मुंबई की जोगेश्वरी सीट से, डॉ आनंदा गुरव कोल्हापुर की कारवीर सीट से, विशाल वाडघुले नासिक की नांदगांव सीट से, अभिजीत मोरे पुणे के कोथरुड क्षेत्र से, सिराज खान मुंबई की चांदिवली सीट से, दिलीप तावड़े मुंबई की दिंडोशी सीट से और संदीप सोनावणे पुणे की पार्वती सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए हैं.
आम आदमी पार्टी ने बताया कि पार्टी 288 में से 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. हैरानी की बात है कि पार्टी बीजेपी की बी टीम कही जाने वाली वंचित बहुजन आघाड़ी से गठबंधन की कोशिश में है. ‘आप’ का दावा है कि गठबंधन हो या नहीं पर वंचित बहुजन आघाड़ी की राज्य में जरूरत है. पार्टी चेहरों की राजनीति छोड़कर मुद्दों की राजनीति करेगी.
फिलहाल अरविंद केजरीवाल का महाराष्ट्र में प्रचार के लिए आना तय नहीं है. आप ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को टिकट देगी. आम आदमी पार्टी मुंबई में मेट्रो के समर्थन में है.आरे कॉलोनी में 25 सितंबर को आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह आदिवासियों से मिलने आएंगे. वे उसी दिन दिंडोशी में रोड शो करके पार्टी का चुनाव प्रचार शुरू करेंगे.

स्रोत : एनडीटीवी इंडिया

LEAVE A REPLY