आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार की घेराबंदी में जुटी कांग्रेस, मनमोहन सिंह को मैदान में उतारा

0

कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल मोदी सरकार को आर्थिक मोर्चे पर घेर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी चुनावी रैलियों में भी इकोनॉमी के सवाल ही उठा रहे हैं. साथ ही वो जनता को यह भी बता रहे हैं कि रोजगार और आर्थिक स्थिति से देश की जनता का ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी और मोदी सरकार चंद्रयान, धारा 370 जैसे विषयों को आगे रख रही है।

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. इन चुनावों सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी जहां कश्मीर से हटाई गई धारा 370 को प्रमुख मुद्दे के तौर पर पेश कर रही है, वहीं कांग्रेस अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार को फेल बताकर जनता से समर्थन मांग रही है. इस क्रम में अब कांग्रेस ने सरकार की नीतियों का विरोध करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री व अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह को आगे करने का फैसला किया है।

मनमोहन सिंह गुरुवार को मुंबई में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के गरवारे क्लब में रखा गया है।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने लिखा है कि पूर्व प्रधानमंत्री एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे और राज्य के प्रमुख व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे. सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है. सभी क्षेत्रों के महत्वपूर्ण व्यक्तियों को मनमोहन सिंह से मुलाकात के लिए आमंत्रित किया गया है।

कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल मोदी सरकार को आर्थिक मोर्चे पर घेर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी चुनावी रैलियों में भी इकोनॉमी के सवाल ही उठा रहे हैं. साथ ही वो जनता को यह भी बता रहे हैं कि रोजगार और आर्थिक स्थिति से देश की जनता का ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी और मोदी सरकार चंद्रयान और धारा 370 जैसे विषयों को आगे रख रही है।

राहुल समेत कांग्रेस और उनके सहयोगी दल मोदी सरकार को मुख्य तौर पर इकोनॉमी के मुद्दे पर ही घेर रहे हैं. दरअसल, इसकी बड़ी वजह ये भी है कि भारत की अर्थव्यवस्था में लगातार नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल रहे हैं. दुनिया की बड़ी एजेंसियां भी भारत की इकोनॉमी को लेकर सकारात्मक संदेश नहीं दे रही हैं. दूसरी तरफ नौकरियों का संकट भी देखने को मिल रहा है. लिहाजा, तीन तलाक और 370 जैसे मुद्दों पर आक्रामक नजर आ रही बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस और विपक्ष आर्थिक मोर्चे पर ही बीजेपी को घेर रही है. इसी कड़ी में मनमोहन सिंह का कार्यक्रम देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में रखा गया है।

बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. इसके बाद 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।

स्रोत : आज तक

LEAVE A REPLY