जेटली की सीट से सुधांशु त्रिवेदी उम्मीदवार, सतीश चंद्र दुबे को BJP ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

0

उत्तर प्रदेश और बिहार की 2 राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव 16 अक्टूबर को होंगे. उसी दिन चुनाव के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. राम जेठमलानी के निधन से खाली हुई सीट से वाल्मीकि नगर के पूर्व सांसद सतीशचंद्र दुबे को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद खाली हुई सीट से बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी उम्मीदवार बनाए गए हैं. संख्या बल को ध्यान में रखते हुए दोनों की जीत लगभग तय है.

उत्तर प्रदेश और बिहार की 2 राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव 16 अक्टूबर को होंगे. उसी दिन चुनाव के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे. कल यानी शुक्रवार को नामांकन की आखिरी तारीख है.

बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर लीडर अरुण जेटली और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी की मृत्यु की वजह से ये दोनों सीटें खाली हुई हैं. आपको बता दें कि राम जेठमलानी बिहार से आरजेडी कोटे से राज्यसभा सांसद थे.

2018 में बीजेपी ने 8 लोगों को राज्यसभा का टिकट दिया था. इसमें अरुण जेटली भी राज्यसभा से सांसद पहुंचे थे. 2019 में लंबी बीमारी के बाद उनका एम्स में निधन हो गया और सीट खाली हो गई.

वहीं, वाजपेयी सरकार में कानून मंत्री रह चुके राम जेठमलानी आरजेडी कोटे से बिहार से राज्यसभा सांसद बने थे. इसी साल रामजेठमलानी का निधन हो जाने के बाद से यह सीट खाली हो गई थी l

स्रोत : ज़ी न्यूज़

LEAVE A REPLY