महाराष्ट्र: बीजेपी चुनाव से पहले ने 4 नेताओं को किया पार्टी से बाहर

0

महाराष्ट्र में बीजेपी में 4 नेताओं ने पार्टी से ही बगावत कर दी जिसके बाद पार्टी ने इन चारों नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

महाराष्ट्र में चुनाव नजदीक हैं ऐसे में जहां एक तरफ विरोधी पार्टियों के बीच जमकर तकरार देखने को मिल रही है वहीं दूसरी तरफ बीजेपी में 4 नेताओं ने पार्टी से ही बगावत कर दी है. पार्टी ने इन चारों नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बताया जा रहा है कि चारों नेताओं ने टिकट ना मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार बनकर चुनावी मैदान में अपनी दावेदारी ठोक दी है।

जिसके बाद पार्टी विरोधी गतिविधि मानकर उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया है. इसमें तुमसर सीट से चरण वाघमारे, मीरा भाईंदर से गीता जैन, पिंपरीं चिंचवड से बाला साहेब ओव्हाण और अहमदपुर लातूर से दिलीप देशमुख को निर्दलीय चुनाव लड़ने पर पार्टी से निकाला गया है।

वहीं हाल ही में उत्तराखंड में चल रहे पंचायत चुनावों में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों के खिलाफ काम करने के आरोप में चार और पार्टी नेताओं को मंगलवार को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर महामंत्री राजेंद्र भंडारी ने चार नेताओं को पार्टी से निष्कासन किए जाने संबंधी पत्र जारी किया था।

पार्टी से बाहर किए गए नेताओं में देहरादून जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष माया पंत भी शामिल हैं. प्रदेश पार्टी मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन ने कहा कि इस कार्रवाई के बाद पंचायत चुनावों के दौरान निकाले गए पार्टी नेताओं की संख्या 94 हो गयी है।

स्रोत : न्यूज़ 18

LEAVE A REPLY