महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: बिग बॉस के इस एक्स कंटेस्टेंट के साथ पॉलिटिक्स में अपनी किस्मत आजमाने उतरी ये फिल्मी हस्तियां

0

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में गिनती के दिन ही बचे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल पूरे दम खम के साथ रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस बार महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव अपने कुछ उम्मीदवारों की वजह से बेहद दिलचस्प बन गया है। इस बार 288 सीटों पर कुल 3,239 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से कुछ उम्मीदवार फिल्म इंडस्ट्री से संबंध रखते हैं।

एक्टर एजाज खान मुंबई की भायखला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला एमआईएम के वारिस पठान से है। आपको बता कि एक्टर एजाज कई कारणों से पीछले कई दिनों से चर्चा में थे। एजाज खान चर्चित टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस में नजर आ चुके हैं। वह जुलाई में कथित रूप से सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील बयान देने के बाद गिरफ्तारी की वजह से चर्चा में रहे थे। एजाज ने झारखंड में तबरेज अंसारी की कथित मॉब लिचिंग के खिलाफ बोलने वाले एक वीडियो ग्रुप का समर्थन किया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभिनेता एजाज खान एमआईएम से मुंब्रा विधानसभा के लिए टिकट मांग रहे थे, एमआईएम ने उनको टिकट न देकर दूसरे उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया। इसके बाद एजाज ने फेसबुक लाइव कर एमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि जिसे टिकट दिया उसने आज नॉमिनेशन वापस ले लिया है। सियासत में नया हूँ सियासत गहरी है। एजाज एमआईएम से टिकट न मिलने के बाद भायखला सीट से निर्दलीय मैदान में उतरे हैं।

महाराष्ट्र के मुंब्रा विधानसभा सीट से शिवसेना प्रत्याशी और मराठी फिल्मों की अभिनेत्री दीपाली सैय्यद हिंदू इलाकों में दीपाली तो मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में सोफिया सैयद के नाम से प्रचार कर रही हैं। दीपाली सैयद मराठी फिल्मों की हीरोइन हैं और उनका मूल नाम दीपाली भोंसले है। दीपाली सैयद की शादी एक साल पहले हुई थी। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम दीपाली भोंसले से सोफिया सैयद कर लिया था। लेकिन, उन्होंने दीपाली सैयद नाम से ही अगामी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किया है।

बिग बॉस मराठी के दूसरे सीजन के विवादित प्रतिभागी, अभिजीत बिचुकले युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे के खिलाफ वर्ली सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, उनकी पत्नी अलंकृता सतारा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी उदयन राजे भोसले के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। अभिजीत बिचकुले को चेक बाउंस के एक केस में कुछ महीने पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। वे सतारा के रहने वाले हैं और उन्हें उनके दोस्तों द्वारा ‘कवि मंच नेते’ के रूप में जाना जाता है।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को एक ही चरण में चुनाव कराने की घोषणा की है। मतों की गिनती 24 अक्ट्रबर को होगी। लोकसभा चुनाव 2019 में भारी बहुमत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो रहा है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन हैं वो फिल्मी हस्तियां जो इस बार के विधानसभा में अपनी दावेदारी पेश करने जा रहे हैं।

स्रोत : हिंदुस्तान

LEAVE A REPLY