हिमाचल उपचुनाव: स्पीकर बिंदल के खिलाफ लगे गो-बैक के नारे, EC को दोबारा शिकायत देगी कांग्रेस

0

पच्छाद विधानसभा सीट के ठाकुरद्वारा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और राजीव बिंदल का आमना सामना हुआ।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान ने जोर पकड़ा है. कांग्रेस सरकार पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के आरोप लगा रही है. वहीं, हिमाचल विधानसभा के स्पीकर डॉ. राजीव बिंदल के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग को दोबारा शिकायत देगी. तीन दिन पहले भी कांग्रेस आयोग को शिकायत दे चुकी है।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर का आरोप है कि वह चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं, जबकि वह संवैधानिक पद पर हैं. बावजूद वह प्रचार कर रहे हैं. कुलदीप राठौर ने आरोप लगाया कि ठाकुरद्वारा में कांग्रेस की जनसभा के पास राजीव बिंदल भी सभा कर रहे थे. स्पीकर को अपने पद की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए. चुनाव आयोग को उनके खिलाफ एक्शन लेना चाहिए. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि तीन दिन पहले भी शिकायत की थी. अब दोबारा शिकायत की जाएगी।

कांग्रेस वर्करों ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के खिलाफ लगे मुर्दाबाद और गो-बैक के नारे लगाए. पच्छाद के के ठाकुरद्वारा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और राजीव बिंदल का आमना सामना हुआ. बता दें कि बिंदल के खिलाफ नारेबाजी के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, पूर्व मंत्री व सोलन के विधायक डॉ. धनीराम शांडिल, पूर्व मंत्री कुलदीप सिंह, पूर्व विधायक डॉ. वीरू राम, कुंजना सिंह आदि भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि राजीव बिंदल सिरमौर के नाहन से भाजपा विधायक हैं. इस इलाके में उनका खासा प्रभाव है. वह पांचवीं बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं और इससे पहले भाजपा सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

स्रोत : न्यूज़ 18

LEAVE A REPLY