BJP में शामिल होने के कयास हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले संपत सिंह ने छोड़ी कांग्रेस

0

हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर संपत सिंह ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दिया और आरोप लगाया कि पार्टी में उन्हें उचित स्थान नहीं मिला।

हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर संपत सिंह ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दिया और आरोप लगाया कि पार्टी में उन्हें उचित स्थान नहीं मिला। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है।’’ बहरहाल उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह भाजपा में शामिल होंगे या किसी अन्य दल में जाएंगे। हालांकि, सिंह ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि हिसार में कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाए।

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव से महज दो हफ्ते पहले वरिष्ठ नेता ने पार्टी छोड़ने का निर्णय किया। पूर्ववर्ती इनेलो सरकार में मंत्री रहे प्रोफेसर संपत सिंह क्षेत्रीय पार्टी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि 2009 में राज्य में पार्टी के सत्ता में आने में उन्होंने मदद की थी लेकिन उन्हें उचित सम्मान नहीं मिला। वह आगामी चुनावों में नलवा विधानसभा क्षेत्र से टिकट चाह रहे थे लेकिन कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

वरिष्ठ नेता प्रोफेसर संपत सिंह ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने हिसार जिले में टिकट आवंटन में हस्तक्षेप नहीं किया। संपत सिंह के भाजपा में शामिल होने के बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से रविवार को रोहतक में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘वह अच्छे व्यक्ति हैं। जब वह सरकार में थे उनका कामकाज अच्छा था। अगर वह शामिल होंगे तो हम आपको बताएंगे।’

स्रोत : इंडिया टीवी

LEAVE A REPLY